16 साल की उम्र में प्रेमी ने किया था रेप, सालों बाद दोनों ने वीडियो के ज़रिये बयां की घटना

एक वीडियो आजकल फेसबुक और यू ट्यूब पर वायरल है, वीडियो यूरोपीय आइसलैंड की लड़की थ्रोडिस इल्वा और उनके पूर्व प्रेमी टॉम स्ट्रेंजर की बातचीत का है, इस वीडियो के ज़रिये थ्रोडिस इल्वा लोगो को ये बताना चाहती है कि जब कोई लड़की किसी पर विश्वास करती है और वही उसके साथ रेप करता है तो उसे किन मुश्किलों और मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है, थ्रोडिस इल्वा की उम्र जब 16 साल की थी, तब उसके प्रेमी टॉम स्ट्रेंजर ने उसका रेप किया था. इस घटना के नौ साल बाद  इल्वा ने अपने उसी प्रेमी को पत्र लिखकर उसे उसकी गलती का एहसास कराने कोशिश की है.

इल्वा को उम्मीद नहीं थी कि उसका पूर्व प्रेमी उसके इस पत्र का जवाब भी देगा. लेकिन इस पत्र के बाद दोनों में एक बार फिर से बातचीत और सुलह हो गई है. इल्वा और स्ट्रेंजर ने मिलकर उस घटना पर एक दूसरे से बातचीत करते हुए एक वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर किया है जो वायरल हो गया है. सात फरवरी को फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अबतक लगभग 3700 लोग शेयर कर चुके हैं. बात अगर इस पर कमेंट की करें तो 10 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो पोस्ट पर कमेंट कर चुके हैं.

इल्वा वीडियो में बता रही हैं कि साल 1996 में स्ट्रेंजर ऑस्ट्रेलिया से आइसलैंड आया था, तभी दोनों मिले. उस वक्त इल्वा की उम्र 16 साल की थी और स्ट्रेंजर 18 साल का था. स्कूल की ओर से एक फंक्शन में डांस कार्यक्रम के बाद उसके प्रेमी टॉम स्ट्रेंजर ने इल्वा का रेप किया. इस घटना के बाद स्ट्रेंजर ऑस्ट्रेलिया लौट गया और दोनों अलग हो गए.

इल्वा का कहना है कि उसका इस वीडियो को जारी करने का असली मकसद यह है कि जो लोग रेप के लिए लड़कियों के छोटे कपड़ों और शराब को कारण बताते हैं वो उनके भ्रम को दूर करना चाहती है. वह कहती हैं कि उस रात छोटी स्कर्ट या शराब में नशे की वजह से उसका रेप नहीं हुआ था.

इस घटना के नौ साल बाद दोनों की केपटाउन में फिर मुलाकात हुई और एक हफ्ते तक साथ रहे. इस दौरान दोनों ने फैसला लिया कि वे रेप की उस घटना के ऊपर एक किताब लिखेंगे.

यहां देखें वीडियो :- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *