Beer Special : बर्लिन में बिछाई जा रही है बीयर की पाइपलाइन, नल खोलकर चाहे जितना पियो

बीयर का नाम सुनते ही बीयर पीने वालों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी की झलक देखने को मिलती हैं,ऐसे में अगर उन्हे ये कह दिया जाए कि  आप कही बैठे हों और वहां लगे नल से पानी के बजाय बीयर निकलती हों तो. यह बात सुनते ही वह खुशी से झूम उठेंगें. आप लोग जरूर इस बात पर यकीन करने में थोड़ा सोच रहे होगें  लेकिन बीयर के शौकीन लोगो का यह सफना पूरा होने वाला है.

 

नार्थ जर्मनी के वैकेन प्रांत में दुनिया का सबसे बड़ा मेटल म्यूजिक फेस्टीवल आयोजित होने वाला है,इसी के चलते जर्मनी की राजधानी बर्लिन में बीयर की पाइपलाइन बिछाई जा रही है. यहां लोग जब चाहे नल खोलकर बीयर निकालकर पी सकेंगे.शो के आयोजकों का अनुमान है कि तीन दिन चलने वाले कार्यक्रम में लगभग 75,000 लोग शामिल होने वाले है. एक अनुमान के मुताबिक यंहा आने वाले लोग औसतन प्रति व्यक्ति 5.1 लीटर बीयर पी जाएंगे. इस बात को ध्यान में रखते हुए शो के आयोजकों ने यंहा  बीयर की पाइपलाइन बिछाने का फैसला लिया है. इससे पहला फायदा यह होगा कि बीयर ठंडी बनी रहेगी और उसक क्वालिटी में भी कोई कमी नहीं आएगी. इसका दूसरा लाभ यह होगा कि आयोजन स्थल पर ट्रकों की भीड़ नहीं लगेगी. साथ ही जिसको भी बीयर पीने की तलब होगी नल खोलकर झट से निकाल लेंगे.

 

आपको बता दें कि जर्मनी के लोगों को बीयर पीना काफी पसंद है. यहां हर व्यक्ति सालाना सौ लीटर से ज्यादा बीयर पी जाता है. इस शौक को भुनाने के लिए यहां 11 लाख डॉलर में एक अनोखी पाइपलाइन बिछाई जा रही है, जिससे एक कार्यक्रम के लिए सात किमी दूर शहर से चार लाख लीटर बीयर लाई जाएगी.

 

उच्च क्वालिटी के बीयर पीने के क्या होते हैं  फायदे.

 

  • बीयर पर हुई एक स्टड़ी के मुताबिक बीयर में सिलिकॉन अत्यधिक मात्रा में पाया जाता है

 

  • ये आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए फायदेमंद होता है.

 

  • जो लोग कभी-कभी बीयर पीते हैं, उनकी हड्डियां बाकी लोगों की अपेक्षा ज्यादा मजबूत होती हैं.

 

  • अगर ये अनफिल्टर या लाइट बीयर हो तो इसकी पौष्टिकता और अधिक बढ़ जाती है.

 

  • संतुलित मात्रा में बीयर पीना आपकी किडनी के लिए फायदेमंद होता है

 

  • बीयर में मौजूद फाइबर शरीर में जमा फैट को निकालता है इसके साथ ही यह शरीर में मैग्नीशियम और पोटैशियम का स्तर भी बढ़ाने में मदद करती है.

 

  • यह किडनी में स्टोन की संभावना को कम करता है

 

  • इसमें पानी की मात्रा अत्यधिक होती है, जो किडनी के लिए फायदेमंद है

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *