त्रिवेंद्र सिंह ने ली उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी भी हुए शामिल

उत्‍तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. पीएम मोदी उपस्तिथि में उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ, विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सबकी सहमति के बाद मुहर लगा दी गई थी. त्रिवेंद्र सिंह के साथ मुख्यमंत्री की रेस में प्रकाश पंत और सतपाल महाराज शामिल थे. बैठक के बाद तोमर ने संवाददाताओं को बताया कि रावत के नाम का प्रस्ताव मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे प्रकाश पंत और सतपाल महाराज ने रखा जिसका समर्थन अन्य विधायकों ने भी किया. उन्होंने बताया कि रावत के नेतृत्व में भाजपा अब उत्‍तराखंड के राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल के पास   जाएगी और सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

नये मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को शाम परेड ग्राउंड में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

कौन हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत :

  • त्रिवेंद्र सिंह रावत की उम्र 56 साल है और वह डोइवाला सीट से जीते हैं.
  • सन् 2002 में वह पहली बार डोइवाला सीट से एमएलए बने.
  • वर्तमान में वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं.
  • इसके अलावा त्रिवेंद्र सिंह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं      और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे       हैं.
  • 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रहे. 

अपने नाम का ऐलान होने के बाद रावत ने पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा अपने पार्टी सहयोगियों और कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया तथा कहा कि वह प्रदेश के विकास के लिये कार्य करेंगे. आपको बता दें कि भाजपा ने प्रदेश में तीन चौथाई से ज्यादा बहुमत हासिल कर, 70 में से 57 विधानसभा सीटें जीती थी. भाजपा की यह जीत अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

Assembly UTK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *