स्वास्थ्य में तेजी से हो रहे सुधार के बाद, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एम्स से मिली छुट्टी

सफल किडनी ट्रांसप्लांट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की हालत में लगातार सुधार को देखते हुए सोमवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। एम्स ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। ट्रांसप्लांट के बाद उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. ऑपरेशन के बाद वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम विदेश मंत्री के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है. उन्हें घर में आराम करने को कहा है। डॉक्टरों की टीम लगातार उनका ख्याल रखेगी। बीते 10 दिसंबर यानि शनिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 50 डॉक्टरों के एक दल ने सुषमा स्वराज का किडनी प्रत्यारोपण किया था. सुषमा को बीते सात नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि खुद सुषमा ने ट्वीट कर अपनी किडनी के खराब हो जाने की जानकारी दी थी जिसके बाद कई लोगों ने उन्हें किडनी देने की पेशकश की थी। सुषमा पिछले 20 साल से डायबिटीज की मरीज हैं।

हॉस्पिटल में होने के बावजूद सुषमा ट्विटर पर एक्टिव रहीं और हर बार की तरह लोगों की मदद से कभी पीछे नहीं हटीं। रविवार को एक गरीब परिवार ने दिल्ली महिला आयोग से मदद की अपील की थी। इस परिवार के एक व्यक्ति की जापान में मृत्यु हो गई थी और शव वापस लाने के लिए महिला आयोग ने विदेश मंत्री से दखल की मांग की थी। रविवार को ही सुषमा ने ट्वीट किया- सरकार पूरा खर्च उठाएगी और इस काम में कोई देरी नहीं होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *