समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन का ऐलान जल्द : गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने इस खबर की पुष्टि कर दी  है कि कांग्रेस और सपा का गठबंधन अवश्य होगा. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगले से 24-36 घंटे में इस बारे में अंतिम फैसला ले लिया जाएगा.

आजाद ने कहा कि ये अलायंस सरकार बनाने के लिए होगा. यह केवल नंबर बढ़ाने के लिए नहीं होगा.कांग्रेस और सपा का गठबंधन उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगा. हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर उन्‍होंने नहीं कहा. बाकि सभी जानकारी विस्‍तार से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस मे बताई जाएगी.

इससे पहले कांग्रेस पार्टी का उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री चेहरा शीला दीक्षित हैं और उन्‍होंनें कहा है, कि कांग्रेस अब किसी भी समय समाजवादी पार्टी से गठबंधन का ऐलान कर सकती है. अगर गठबंधन हुआ तो वो अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगी, साथ ही उन्‍होंने कहा, कि सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए गठबंधन जरूरी है.

दिल्‍ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने यह कहा, कि जब गठबंधन हो जाएगा, हम चुनाव इकट्ठे होकर लड़ेंगें. अखिलेश यादव मुख्यमंत्री हैं और उसमें मैं भी आ जाऊं तो दो-दो मुख्यमंत्री तो नहीं हो सकते हैं. इसलिए मैंने पहले ही यह कह दिया है, कि कांग्रेस और सपा के गठबंधन का ऐलान होते ही मैं इस पोस्ट से दूर हो जाऊंगी. शीला का कहना है, कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है, इसलिए हमें उसी के अनुसार सीटें मिलनी चाहिए. हमें उम्मीद है, कि 100 से सवा सौ के बीच सीट मिलेंगीं.

वहीं अखिलेश यादव ने यह साफ कर दिया है, कि वह दिल्‍ली नहीं जाएंगें, मगर सपा और कांग्रेस गठबंधन का ऐलान बहुत जल्‍द हो सकता है. वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ‘मीम अफजल’ ने भी  कहा है, कि उत्‍तर प्रदेश के हित के लिए कांग्रेस पार्टी सपा के साथ गठबंधन को राजी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *