अखिलेश के बाद मुलायम से मिलने पहुंचे शिवपाल यादव

लंबे वक्‍त से उत्‍तर प्रदेश के सबसे बड़े कुनबे में जारी घमासान को खत्म करने में पूरा कुनबा जुट गया हैं, मगर कोशिशें नाकाम हो रही है. लखनऊ में गुरुवार को देर रात तक सुलह की कोशिशों के लिए बैठकों का दौर चलता रहा. इस बैठक में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, अमर सिंह और शिवपाल यादव मौजूद रहे.

कलह और सुलह के बीच शिवपाल यादव अखिलेश यादव से मिलने उनके घर गए थे, जिसके बाद वह मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे हैं. मुलायम सिंह के घर अमर सिंह भी मौजूद हैं. समाजवादी पार्टी के दोनों खेमों में सुलह कराने की कोशिशें जारी हैं. कभी भी कोई बड़ा ऐलान हो सकता है. वहीं पार्टी के नेता अमर सिंह और शिवपाल पहले ही कह चुके हैं, कि वे दोनों बाप-बेटा समझौते के हक़ में तो हैं, लेकिन मुलायम सिंह का सम्मान बरकरार रहना चाहिए.

दोनो खेमों में साइकिल की लड़ाई

वहीं दूसरी तरफ दोनों खेमों के बीच पार्टी के चुनाव चिन्‍ह यानी ‘साइकिल’ को लेकर लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई है. चुनाव आयोग ने गुरूवार को समाजवादी पार्टी के दोनों खेमो को नोटिस भेजकर समर्थन पर हलफनामा दायर करने को कहा है. चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के खेमों से 9 जनवरी तक विधायकों, विधान परिषद सदस्यों और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के समर्थन को लेकर हलफनामा दायर करने को कहा है. दरअसल, कुनबे में जारी घमासान बढ़ने के बीच मुलायम सिंह और अखिलेश के खेमो ने चुनाव आयोग के सामने अपनी-अपनी स्थिति रखी थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर 9 जनवरी तक हलफनामा दायर करने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *