नोटबंदी ने अच्छे-अच्छों को शहंशाह से फकीर बना दिया : परिवर्तन रैली में पीएम मोदी

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा,मुझे यूपी में जहां भी जाने का मौका मिल रहा है, वहां जाकर पता चलता है, उत्‍तर प्रदेश में परिवर्तन की आंधी चल रही है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का एजेंडा काला धन और भ्रष्टाचार को खत्म करने का है, लेकिन विपक्ष का एजेंडा संसद बंद करने का है. विपक्ष ने संसद नहीं चलने दी. यहां तक कि राष्ट्रपति के कहने पर भी संसद नहीं चली.
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कि 'यहां लोग ढोल पीटते थे, कि राजीव गांधी ने कम्‍प्‍यूटर दिया है, मोबाइल दिया है और जब मैं बोलता हूं मोबाइल को बैंक बनाओ तो कहते है, मोबाइल कहां है. फिर सवाल पूछा , कि आप कितना झूठ बोलते है?, आप लोगों को गुमराह कर रहे है.'

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार ईमानदारों की सरकार है, ईमानदारों के लिए है और र्इमानदारों से है. नोटबंदी पर बोलते हुए वे बोले, 8 नवंबर को हमने नोटबंदी का फैसला लिया, उसके बाद गरीबों को लूटने वालों के पसीने छूट गए. साथ ही कहा, कि 500 और 1000 रूपये के नोट बंद होने से 100 रूपये वालों को ताकत मिली है. पीएम ने एक बार फिर कहा, 'तकलीफ सिर्फ 50 दिनों की है, उसके बाद तकलीफ खत्‍म हो जाएगी. आप ने  कष्‍ट देश के लिए झेला है और आप को कभी निराश नहीं होना पड़ेगा.'

नोटबंदी की लड़ाई को लेकर शीतकालीन सत्र खत्‍म हो गया, संसद में कुछ काम नहीं हुआ, मगर फिर भी विपक्ष और पक्ष में सहमति नहीं बन पाई. सत्र खत्‍म होने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी के मुद्दे को लेकर उत्‍तर प्रदेश की जनता के बीच पहुंच रहे हैं.

आप को बता दें,  22 दिसंबर को उपाध्यक्ष राहुल बहराइच में रैली करने वाले है, यहां पर भी एक तरह का मुकाबला पीएम मोदी से होगा क्योंकि नरेन्‍द्र मोदी बहराइच में 11 दिसंबर को रैली कर चुके है. 22 दिसंबर को पीएम मोदी अपने चुनाव क्षेत्र बनारस में रैली करने वाले है. बनारस में होने वाली रैली पर सबकी नजरें होंगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *