नरेन्‍द्र मोदी बोले देश बदलेगा भी, बढ़ेगा भी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी एक दिन के दौरे पर मुंबई पहुंचे है और मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक की नींव रखी है. इसी मौके पर पीएम मोदी ने एक बार फिर कालाधन रखने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा, कि अब भी समय है,वो लोग कानून का पालन करें. साथ ही पीएम ने कहा, कि 50 दिन के बाद ईमानदारों की तकलीफ कम होगी, मगर बेईमानों की तकलीफ़ बढ़ेगी.
प्रधानमंत्री ने नोटबंदी पर कहा, कि 'हम ने आठ नवंबर को रात के आठ बजे बहुत बड़ा हमला बोल दिया। कालेधन, जाली नोट और भ्रष्टाचार के खिलाफ बिगुल बजा दिया था। भारत के सवा सौ करोड़ भारतीयों ने बहुत तकलीफ झेली, मगर एक पल के लिए भी मेरा साथ नहीं छोड़ा। सवा सौ करोड़ लोगों ने देश की भलाई के लिए हमारे इस फैसले का साथ दिया है। मैंने गोवा में कहा था, कि यह लड़ाई सामान्य नहीं है। जिसने 70-70 साल तक मलाई खायी है वे लोग हर तरकीब अपनाएंगे कि नोटबंदी सफल न हो पाएं। सवा सौ करोड़ लोगों का देश ऐसे मुट्ठी भर लोगों से नहीं हार सकता है।'
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने काम गिनवाते हुए कहा, कि हमारी सरकार ने न्‍यूनतम पेंशन 1000 रुपये कर दी है. गरीब लोगों को लकड़ी के चूल्‍हे से मुक्‍त करवाया है साथ ही हमने 1000 दिन में 18,000 गांव रोशन किए है. पहले 18,000 गांव 18वीं शताब्‍दी में जी रहे थे. पीएम मोदी ने कहा, देश बदलेगा भी और बढ़ेगा भी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *