पलानीस्वामी तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री बने, शनिवार को साबित करना होगा बहुमत

तमिलनाडु में नई सरकार बनाने के लिए बीते दिनों से चल रही हलचल आज थम गई है. तमिलनाडु के नए मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्वामी ने अपने 31 मंत्रि‍यों के साथ सीएम पद की शपथ ग्रहण कर ली है.

तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने पलानीस्वामी को सरकार बनाने का न्योता दिया था. पलानीस्‍वामी ने आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. पलानीस्‍वामी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्‍त दिया गया है.

Image Courtesy: Twitter
Image Courtesy: Twitter

AIADMK की महासचिव वीके शशिकला के बुधवार को जेल जाने के बाद तमिलनाडु में सरकार बनाने का दावा राज्‍यपाल को पेश करने की गतिविधियां तेज हो गई थी. आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को शशिकला को चार साल की सजा सुनाई थी, जिस के बाद शशिकला के खेमे ने पलानीस्वामी को विधायक दल का नेता चुना था.

गुरुवार को ई पलानीस्वामी राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात करने के लिए गए थे और वहां अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

आप को बता दें, बुधवार को राज्यपाल ने ई पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम दोनों से अपने-अपने समर्थक विधायकों की लिस्ट लाने को कहा था. ख़बरों के मुताबिक, अगर ई पलानीस्वामी अपने 118 विधायकों से अधिक की लिस्ट लाने में सफल होते हैं तो उन्हें सीएम पद की शपथ दिला दी जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *