रामजस कॉलेज विवाद : नॉर्थ कैंपस में AISA, NSUI का प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद से दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस का माहौल अब भी गरमाया हुआ है. आज नॉर्थ कैंपस में बड़ी संख्या में AISA के छात्र खालसा कॉलेज से आर्ट्स फैकल्टी तक प्रदर्शन कर रहे हैं तो NSUI के छात्र यूनिवर्सिटी के इलाके में भूख हड़ताल पर हैं, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पहले यहां भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई. ताकि किसी तरह के हंगामे को होने से रोका जा सके. यहां करीब एक हज़ार पुलिसबल की तैनाती की गई है. इस मार्च में डीयू ही नहीं, बल्कि जेएनयू, आईपी, अंबेडकर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स और टीचर्स ने भी हिस्सा लिया है.

वहीं कारगिल में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर की शिकायत पर केस दर्ज हो गया है. गुरमेहर ने शिकायत की थी कि उन्हें सोशल साइट्स पर ये धमकियां मिल रही थीं. अब इस मामले की जांच साइबर सेल भी कर रही है.

रामजस कॉलेज के सेमीनार में 21 तारीख को उमर खालिद और शेहला रशीद को बुलाए जाने पर एबीवीपी ने आपत्ति जताई थी और उसी के बाद हिंसा शुरू हो गई थी. कैंपस और खासकर रामजस कॉलेज में इसे लेकर तनाव बना हुआ है. पहले यह बात थी कि इस मार्च में गुरमेहर भी हिस्सा लेंगी, लेकिन अब उन्होंने इस मार्च से खुद को अलग कर लिया है लेकिन ट्वीट कर मार्च को अपना समर्थन दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *