सपा और शिवपाल दोनो के लिए चुनाव प्रचार करेगें : नेताजी

समाजवादी पार्टी में काफी  लम्बे समय से भीतरी कलह का कम होना और बढ़ना जारी है, विधानसभा चुनावों की नजाकत को समझते हुए पार्टी के भीतर सुलह का नजारा देखने को मिल रहा है. मुलायम सिंह यादव ने एक बार ये साफ किया है कि यूपी में अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने यह भी साफ किया कि शिवपाल यादव कोई अलग पार्टी नहीं बनाने वाले, नेता जी ने कहा कि उन्होंने यह सब गुस्से में बोल दिया होगा. मैं पुरानी सारी बातें भूलकर अब बेटे अखिलेश के साथ ख़डा हूं. कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोलते हुए नेताजी ने कहा कि गठबंधन है तो प्रचार करेंगे. मैं  पार्टी के लिए और शिवपाल दोनो के लिए भी प्रचार करुंगा.

हाल में नेताजी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि वह अबकी बार चुनाव प्रचार नहीं करेंगे. कुछ दिन बाद उन्‍होंने अपने रुख में नरमी बरतते हुए कहा था कि बेटे को आशीर्वाद देंगे.

नेताजी की यह घोषणा इसलिए भी खास है, क्‍योंकि समाजवादी पार्टी में पिछले दिनों पारिवारिक घमासान के बाद हाशिए पर पहुंचे नेता शिवपाल यादव ने मंगलवार को ऐलान करते हुए ये कहा था कि वह विधानसभा चुनाव खत्‍म होने पर 11 मार्च के बाद अपनी नई पार्टी का गठन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *