पीएम मोदी से मुकाबला करने के राहुल गांधी को शरद पवार ने क्या दी नसीहत, पढ़े

कांग्रेस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार की इस टिप्पणी पर चुप्पी साध ली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सार्वजनिक तौर पर अधिक दिखाई देना चाहिए. पार्टी ने कहा कि यह पवार का अपना नजरिया है.

पवार ने मीडिया में दिए बयान में कहा कि यदि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक 'नजर आने वाले राजनीतिक विकल्प' के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने की मंशा है, तो उन्हें अपने तरीके ठीक करने होंगे और अधिक निरंतरता दिखानी पड़ेगी.

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने पवार के इस बयान के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा, 'मैं शरद पवारजी का सम्मान करता हूं. उन्होंने अपना दृष्टिकोण रखा है. मैं किसी के दृष्टिकोण पर टिप्पणी नहीं कर सकता.' पीएम मोदी से मुकाबले वाली पवार की टिप्पणी की ओर संकेत करते हुए उन्होंने कहा, 'राजनीतिक नेता एक दूसरे के क्लोन नहीं हो सकते.'

कांग्रेस के हो रहे संगठनात्मक चुनाव के बारे में प्रश्न किए जाने पर आनंद शर्मा ने कहा कि संगठन में बदलाव होते रहे हैं और आगे भी होंगे. इस बारे में जो भी निर्णय किए जाते हैं, उनसे मीडिया को अवगत कराया जाता है.

उधर, राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है तो हमारी सरकार हर किसी के लिए होगी न कि केवल एक व्यक्ति के लिए. अपने 'मन की बात' कहने के बजाए हमारी सरकार आपके मन की बात सुनने का प्रयास करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *