रिलायंस जियो में हैपी न्यू ईयर ऑफर के बाद प्राइम ऑफर का ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन ‘मुकेश अंबानी’ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कुछ नए ऑफर का ऐलान किया. मुकेश ने LTE नेटवर्क पर आधारित रिलायंस 4जी के अपने 10 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार करने पर कस्टमर्स का शुक्रिया अदा किया और साथ ही इस बात पर जोर दिया, कि यह आंकड़ा महज 170 दिनों में हासिल किया है.

रिलायंस जियो से लोगों को उम्मीद थी, कि कंपनी एक बार फिर अनलिमिटेड फ्री वाले ऑफर्स लाएगी. मगर ऐसा नहीं हुआ है. मार्च महीने के आखिर में आधिकारिक तौर पर जियो का हैपी न्‍यू ईयर ऑफर खत्म हो जाएगा. उस के बाद लोगों को डेटा के लिए दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की तरह जियो को पैसे देने होंगे.

रिलायंस जियो के हैपी न्यू ईयर ऑफर खत्म होने के बाद कंपनी अपने प्राइम मेंबर्स को अगले एक साल तक के लिए हैपी न्‍यू ईयर जैसा ही ऑफर देगी. इस ऑफर के लिए हर महीने यूजर्स से 303 रुपये लिए जाएंगे मतलब, कि हर दिन 10 रुपये के हिसाब से चार्ज होगा.

आइए जानें प्राइम मेंबर्स के लिए क्‍या करना होगा.

मार्च के बाद अगले 12 महीने तक प्राइम यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मिलेगा. मगर आपको पहले प्राइम मेंबर्स के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्‍ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होंगे और 31 मार्च तक चलेंगे. इस की मेंबरशिप लेने के लिए यूजर्स को एक साल तक के लिए 99 रुपये देने होंगे.

आप को बता दें, कि रिलायंस जियो सिम पर मौजूदा सभी फ्री सेवाएं 31 मार्च को समाप्त हो रही हैं. 16 फरवरी को मुकेश अंबानी ने यूजर्स बेस से उत्साहित होकर कहा था कि, आधार के कारण हम एक दिन में करीब 10 लाख यूजर्स को जोड़ने में कामयाब रहे और इंडस्ट्री में ऐसा पहले कभी नहीं सुना गया. दिसंबर 2016 में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *