Movie Review: फिल्‍म में जॉली आपको हंसाएगा तो वहीं कई मुद्दे भी उठाएगा

साल 2013 में रिलीज़ हुई फिल्‍म ‘जॉली एलएलबी’ की सिक्‍वल फिल्म ‘जॉली एलएलबी2’ आज बड़े पर्दे पर रिलीज़ हो गई है. इस फिल्‍म में अक्षय कुमार अहम भूमिका निभा रहे हैं और यह फिल्‍म कोर्ट के आदेश के बाद चार कट के साथ रिलीज़ हुई है.

आइए जानें इस फिल्‍म की कहानी :

इस फिल्‍म की कहानी लखनऊ बेस्ड है, जहां जगदीश्वर मिश्रा उर्फ जॉली नाम का वकील रहता है, जॉली का किरदार अभिनेता अक्षय कुमार ने निभाया है. वकील अपनी पत्नी पुष्पा पांडेय और बच्चे के साथ रहता है. पत्‍नी का किरदार अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने निभाया है. अपने खुशमिजाज़ नेचर की वजह से फिल्म मेॆ जॉली का किरदार पूरे न्यायालय में फेमस होता है. जॉली एक तरफ जहां स्कूल के बच्चों को अंग्रेजी का पेपर सॉल्व कराता है, वहीं दूसरी तरफ कोर्ट के केस के दौरान वह काफी मज़ाक भी करता है.  इस वजह से जस्टिस सुंदरलाल त्रिपाठी काफी परेशान होते हैं.

कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब हिना सिद्दीकी का केस कोर्ट के सामने आता है और कहानी में इकबाल कासिम इंस्पेक्टर सिंह जैसे किरदारों की फिल्‍म में एंट्री होती है और कोर्ट में केस लड़ते समय जॉली के सामने नामी वकील प्रमोद माथुर होते हैं. यह केस हिना सिद्दीकी का है, जो अपने पति की बेल के लिए बार-बार कोर्ट का दरवाजा खटखटाती है. जॉली ये केस जीतते है या नहीं, हिना को इंसाफ मिलता है या नहीं, इन सवालों के जवाब के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

आइए अब जानें फिल्‍म के बारे में

सुभाष कपूर की लिखावट और अहम केस की ओर ध्यान केंद्रित किए जाने का प्रयास जबरदस्‍त है. फिल्‍म में कुछ सीन्‍स रियल लोकेशन पर शूट किए गए है, जो काफी कमाल के हैं. फिल्म में अक्षय कुमार की एक्‍टिंग आप को बहुत पसंद आएगी, साथ ही फिल्‍म के बा‍की कलाकारों सौरभ शुक्ला, अन्नू कपूर, इनामुल हक, कुमुद मिश्रा और हुमा कुरैशी ने भी अच्छा काम किया है. फिल्म की कहानी लखनऊ से बनारस और जम्मू कश्मीर जाती है, जिससे फिल्म की रफ्तार धीमी हो जाती है.

आप को बता दें, फिल्‍म ‘जॉली एलएलबी’ का बजट 10 करोड़ रूपये था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तीन गुना कमाई की थी. इस फिल्‍म की काफी तारीफ भी हुई थी, साथ ही फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड और फिल्म फेयर अवॉर्ड्स भी दिए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *