विपक्ष के लिए दल बड़ा है, और हमारे लिए दल से बड़ा देश है : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में यह कहा कि इंदिरा गांधी के दौर में भी नोटबंदी का प्रस्‍ताव आया था, मगर कांग्रेस चुनाव के डर से इसको लागू करने की  हिम्‍मत नहीं जुटा पाई थी. उस वक्‍त में वरिष्‍ठ नौकरशाह 'निरंजन नाथ वांचू' कमेटी ने इसे लागू करने की सिफारिश भी की थी. लेकिन उसके बाद जब इस प्रस्‍ताव को तत्‍कालीन वित्‍त मंत्री 'वाईबी चव्‍हाण' प्रधानमंत्री  के इंदिरा गांधी के पास लेकर गए, तो इंदिरा गांधी ने उनसे पूछा, क्‍या अब कांग्रेस को आगे चुनाव नहीं लड़ना है?  पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमले बोलते हुए कहा, क्‍या काग्रेंस देश से बड़ी हो गई है. साथ ही कहा, विपक्ष ने शीतकालीन सत्र बर्बाद कर दिया है. विपक्ष भ्रष्‍टाचार के समर्थन में एकजुट है.
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, कि नीति आयोग के द्वारा कल  दो योजनाओं को लॉन्च किया गया - 'लकी ग्राहक योजना' व 'डिजि-धन व्यापार योजना', इस योजना में 25 दिसंबर को पहला ड्रॉ  निकाला जाएगा, इस लकी ड्रॉ  में उसे फायदा  होगा जो 50 रूपये से ज्‍यादा और 3 हजार रूपये तक का लेनदेन डिजिटल करेगा  और ये 100 दिन तक हर रोज चलेगा. 15,000 विजेताओं को 1,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

मोदी ने कहा, डिजिटल प्रमोशान पर  मेरी सरकार ने 23 फैसले लिए है. साथ ही नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, 50 दिनों तक तकलीफ होगी, मगर उसके बाद कम होती चली जाएगी. हम टुकडों में नहीं पूरी तरह सोचते है.  पीएम ने अपने भाषण के अंत में कहा,  कि अच्‍छा करने का प्रयास है और अच्‍छा होगा.

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, हमारे लिए देश से बड़ा दल नहीं, बल्कि दल से बड़ा देश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *