सोमवार को दिल्ली के 12 स्टेशनों समेत फरीदाबाद, नोएडा और गुड़गांव में नहीं चलेगी मेट्रो

जाट आरक्षण की मांग को लेकर 20 मार्च को दिल्ली घेराव के मद्देनजर मेट्रो का परिचालन आंशिक तौर पर प्रभावित रहेगा. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) से कहा है कि 20 मार्च को मेट्रो का परिचालन दिल्ली की सीमा से बाहर यानी नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में नहीं करने को कहा है. डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो का परिचालन सिर्फ दिल्ली शहर तक सीमित रहेगा. वहीं केन्द्रीय सचिवालय, पटेल चौक और राजीव चौक सहित मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन रविवार रात 8 बजे से अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे. जाट आंदोलन के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति को बरकरार रखने के लिए यह फैसला किया गया है.

जाट समुदाय के लोगों को नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलनरत जाट आरक्षण संघर्ष समिति 20 मार्च को संसद का घेराव करेगी और इसके साथ-साथ दिल्ली के प्रवेश मार्गों से जुड़े राजमार्गों पर चक्का जाम करेगी. इस अंतरिम व्यवस्था के तहत येलो लाइन पर गुड़गांव, ब्लू लाइन पर नोएडा, गाजियाबाद और वॉयलेट लाइन पर फरीदाबाद से मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा.

इस दौरान मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन राजीव चौक, पटेल चौक, केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोककल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आरके आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम बंद रहेंगे. हालांकि इन स्टेशनों से इंटरचेंज सुविधा बहाल रहेगी. अधिकारी ने बताया कि घेराव के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस की हरी झंडी मिलने पर ही मेट्रो की सामान्य सेवा बहाल हो सकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *