MCD Election Result 2017: दिल्ली में ‘मोदी लहर’, बीजेपी को दो-तिहाई बहुमत मिला

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. शुरुआती रुझान से बीजेपी ने जो बढ़त बनाई है वह अभी तक बरकरार है. अभी तक के रुझान साफ बता रहे हैं कि पार्टी निगम चुनाव में हैट्रिक मारने जा रही है. वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को इस चुनाव से करारा झटका लगा  है. उधर, कांग्रेस पार्टी भी कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है. विधानसभा चुनावों के परिणाम के हिसाब से राजनीतिक विश्लेषक यही कह रहे हैं जबकि यह चुनाव स्थानीय निकाय चुनाव हैं.35 जगहों पर वोटों की गिनती की जा रही है.

@ 10.40 AM दिल्ली एमसीडी चुनाव में भी दिखी मोदी लहर, बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के पार.

@ 10.30 AM मनीष सिसोदिया सहित पार्टी के अन्य नेता केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित आवास पर पहुंच गए हैं.

दो साल पहले अरविंद केजरीवाल की जिस आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व जीत हासिल करके दिल्ली से कांग्रेस और बीजेपी का सफ़ाया कर दिया था, आखिर 2 साल में ऐसा क्या हो गया कि खुद उसका ही सफाया हो गया. हाल में पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को अपेक्षित समर्थन नहीं मिला. अब पार्टी के गढ़ माने जा रहे दिल्‍ली में आप की शिकस्‍त अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. एमसीडी चुनावों में मोटे तौर पर आम आदमी पार्टी की हार के पांच प्रमुख कारणों पर एक नजर : MCD में नहीं चली 'झाड़ू', AAP को मुंह की खानी पड़ी-हार के 5 कारण

@ 10.16 AM   रविकिशन ने मीडिया से कहा कि मोदी का मैजिक और योगी जी का मैजिक काम कर रहा है. रविकिशन ने कहा कि पार्टी जो कहेगी, मैं वह काम करूंगा. मैं एक फाइटर हूं.

@ 10.05 AM आम आदमी पार्टी नेता गोपाल राय एमसीडी चुनाव में रुझानों पर पीछे रहने पर कहा कि यह मोदी लहर नहीं, ईवीएम की लहर है.

 

MCD Elections Result 2017: मोदी लहर के आगे नहीं चली झाडू, पढ़ें 5 कारण

एमसीडी चुनावों के रुझानों के बीच ही स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली ने स्पष्ट रूप से बीजेपी को अपनी प्राथमिकता बता दिया है.

आज 9 बजे से पहले भविष्यवाणी करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि स्थानीय चुनावों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर अग्रसर है.

@ 10.00 AM रुझान : कुल 267, बीजेपी 171, कांग्रेस 37, आप 43, अन्य 16.

MCD Election 2017 - Live Update : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के रुझानों में तकरीबन आधी सीटें बीजेपी के खाते में

एमसीडी चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से की. तस्वीरों में वह सूर्य को जल चढ़ाते दिख रहे हैं. मनोज तिवारी एमसीडी चुनावों के नतीजों को लेकर उत्साहित हैं, इसके पीछे सबसे बड़ी वजह एक्जिट पोल्स में बीजेपी की जीत बताई गई है. पढ़ें पूरी खबर

MCD Election 2017 - Live Update : पूर्वी दिल्ली नगर निगम में बीजेपी आगे, आप दूसरे स्थान पर आई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *