AAP की हार पर बोले मनीष सिसोदिया, पांच साल तक ईवीएम पर रिसर्च का फल है, बीजेपी की जीत

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) की करारी हार के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसका ठिकरा ईवीएम (EVM) मशाीन पर फोड़ा है. मनीष सिसोदिया ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर तीन किश्तों में किए ट्वीट में आरोप लगाया, बीजेपी ने वर्ष 2009 का चुनाव हारने के बाद पांच साल तक ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा, बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च ही नहीं की, बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व लालकृष्ण आडवाणी ने किताबें भी लिखीं, और इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे.

मनीष सिसोदिया के ट्वीट के मुताबिक, "ईवीएम टैम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है, जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है, लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते..."

बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है

ट्वीट करने के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया. कहा, नगर निगम चुनाव की स्थिति अब साफ है. दिल्ली में ईवीएम की लहर चलाने की कोशिश की गई है. दिल्ली में बीजेपी ने कूड़ा, डेंगू फैलाने का काम किया है. फिर भी बीजेपी की जीत हुई है. यह आश्चर्य है. बीजेपी की जीत की कोई वजह नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *