अरविंद केजरीवाल ने इरोम शर्मिला की पार्टी को दिया 50 हजार रुपये चंदा

16 साल तक अफस्पा के खिलाफ भूख हड़ताल करने के बाद राजनीति में कदम रखने वाली मानवाधिकार कार्यकर्त्ता इरोम शर्मिला को मणिपुर चुनाव में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम-आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का साथ मिला है. केजरीवाल ने इरोम शर्मिला की पार्टी को चंदे के तौर पर शनिवार को 50,000 रुपये दिए. इरोम इस बार मणिपुर से चुनाव लड़ रही हैं.

धन और कार्यकर्त्ताओं के अभाव से जूझ रही इरोम शर्मिला की पार्टी पीपल्स रीसर्जन्स एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) ऑनलाइन चंदा एकत्र करने और लोगों तक पहुंचने का निरंतर प्रयास कर रही है.

केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए बताया कि वह इरोम शर्मिला को चंदे के रूप में 50,000 रुपये दे रहे हैं, साथ ही ट्विटर पर ही एक लिंक शेयर करके लोगों से भी उनकी मदद करने की भी अपील की.

अरविंद केजरीवाल के इस आर्थिक सहयोग और जनता से मदद की अपील करने पर शर्मिला की पार्टी ने उनका शुक्रिया अदा किया. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'ईमानदार राजनीति को हमेशा सच्‍चे लोगों का समर्थन मिलता है, जो यथास्थिति को हिलाकर और जमीनी स्तर पर आंदोलन का निर्माण करना चाहते हैं. धन्‍यवाद सर'.

मणिपुर चुनावों की घोषणा से कुछ दिन पहले इरोम शर्मिला ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थीं और राजनीतिक पार्टी और चुनाव लड़ने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा भी की थी.

आपको बता दें कि मणिपुर की मानवाधिकार इरोम शर्मिला पहली बार उन्होंने राजनीति में उतरने का मन बनाया, इरोम शर्मिला ने इसी साल प्रजा पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. लेकिन उनकी पार्टी मे फंड और कार्यकर्त्ताओं का अभाव है. पार्टी ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से धन जमा कर रही है ताकि चुनाव के लिए उसे कुछ आर्थिक सहायता मिल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *