जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्र ने की खुदकुशी, जांच जारी

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के 27 साल के एक छात्र ने दक्षिण दिल्ली के मुनिरका इलाके में सोमवार शाम आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक युवक का नाम क्रिश बताया जा रहा हैं, युवक जेएनयू में एमफिल का छात्र था.

होली मनाने के लिए क्रिश और उसके 7-8 दोस्त फ्लैट में इक्ट्ठा हुआ थे. दोस्तों ने बताया कि वह सुबह से ही थोड़ा परेशान दिख रहा था। दोपहर करीब एक बजे के आस-पास सभी दोस्त क्रिश के फ्लैट में एकत्र हुए थे. वह ठीक तरह से बात नहीं कर पा रहा था. फिर उसने दोस्तों से कहा कि उसे सोना है. उसके बाद वह फ्लैट के रुम में सोने चला गया और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया. लगभग दो बजे दोस्तों ने खाने के लिए  दरवाज़े को खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. दोस्तों को लगा कि वह सो रहा है. कुछ देर बाद भी कमरे से कोई जवाब नहीं मिलने पर दोस्तों ने  दरवाज़े को जोर से पीटना शुरू कर दिया. इसी दौरान दरवाज़े के गैप में देखा कि क्रिश पंखे से लटक रहा है. इसके बाद दोस्तों ने पुलिस को बुलाया. पुलिस ने दरवाज़े को तोड़कर शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस के मुताबिक वह निजी कारणो को लेकर परेशान था जबकि उसके दोस्तों ने उसका फेसबुक पोस्ट साझा किया जिसमें उसने एमफिल और पीएचडी दाखिले में कथित भेदभाव का आरोप लगाया था.

उसने 10 मार्च को किए फेसबुक पोस्ट में लिखा है, 'एमफिल-पीएचडी दाखिले में कोई समानता नहीं है, मौखिक परीक्षा में कोई समानता है.' उन्होंने कहा, 'जब समानता नहीं मिलती है तब कोई चीज नहीं मिलती है.' पुलिस के मुताबिक अब तक किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *