बदसलूकी का विरोध करने वाली महिला को उसकी बच्ची के सामने बेरहमी से पीटा

उत्तरप्रदेश के मैनपुरी इलाके का एक वीडियो सामने आया है जिसमें बीच सड़क पर एक महिला की छड़ी से इस तरह पीटाई की गई कि उसके सिर से खून बहने लगा. यह वारदात सपा सप्रीमो मुलायम सिंह यादव के निर्वाचन क्षेत्र मैनपुरी मे हुई है. वीडियो में महिला की छोटी बेटी अपनी मम्मी को पुकारती नज़र आ रही है.

यह महिला अपने पति और बेटी के साथ थी और रास्ते में उन्होंने जिन दो राहगीरों से पता पूछा, वे महिला के साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने लगे. जब महिला ने आपत्ति जताई तो इन दोनों ने बेरहमी से उसे पीटना शुरु कर दिया. यह घटना सोमवार को मैनपुरी में हुई, एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं दूसरे शख्स की पुलिस को तलाश जारी है.

हालांकि चश्मदीदों ने मोबाइल फोन से वीडियो भी बनाए हैं लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कोई भी महिला और उसके पति को बचाने के लिए आगे नहीं आया. पीली स्वेटर में दिखाई दे रहा शख्स, महिला को बार- बार उसके सिर पर मार रहा था और वह तब भी नहीं रुका जब उसके सिर से खून निकलने लगा. दूसरे वीडियो में नन्ही बच्ची ने अपनी घायल मां को कसकर पकड़ लिया और 'मम्मी" कहकर रोने लगी. फोन किए जाने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला ने पुलिस से कहा 'अगर उन दोनों की गिरफ्तारी नहीं हुई  तो मैं खुद को गोली मार लूंगी.'
मैनपुरी के पुलिस अधिकारी सुनील सक्सेना ने बताया 'एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और दूसरे की तलाश जारी है. मैंने विशेष टीमें गठित की हैं और मैं हालात का निरंतर जायज़ा ले रहा हूं.'

इस वीडियो पर राजनीती भी शुरु हो गई हैं विपक्षी पार्टियां इस वीडियो से यह दिखाने की कोशिश कर रही हैं कि किस तरह समाजवादी पार्टी के राज में अपराधियों का बोल बाला है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय बहादुर पाठक का कहना है 'कानून-व्यवस्था की पूरी तरह अनदेखी हो रही है. मुख्यमंत्री जितना चाहें उतनी नई योजनाएं ले आए लेकिन जब तक पुलिस और सरकार असामाजिक तत्वों को आसरा देती रहेगी, हालात सुधरने वाले वाले नही हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *