बर्थडे स्‍पेशल: 51 साल के हुए बॉलीवुड के ‘सुल्‍तान’

दोस्तों के दोस्त, इंडिया का सुल्तान, दरियादिल इंसान हम बात कर रहे है दबंग शक्सियत के धनी बॉलीवुड के सुपरस्टार 'सलमान खान' की, आज बॉलीवुड का ये सुल्तान 51 साल का होने जा रहा है, सलमान खान ने अपना बर्थडे पनवेल के फार्महाउस में मनाया है. फार्महाउस को खूबसूरत लाइट से सजाया गया था. इस मौके पर उनके खास दोस्त भी मौजूद रहे और सलमान ने केक भी काटा.

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

सलमान इस मौके पर ब्लैक शर्ट और ट्राउजर में थे. खान परिवार की करीबी 'बिना काक' ने सलमान के साथ फोटो क्लिक करते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी किया. उन्होंने लिखा- '#happybirthday my darling # blessings today n always # stay blessed.'

#happybirthday my darling # blessings today n always # stay blessed ..

A post shared by Bina Kak (@kakbina) on

#happy birthday my darling my bhai my son .loads of love on your birthday .stay blessed always

A post shared by Bina Kak (@kakbina) on

आइये एक नज़र डालें सलमान के फ़िल्मी करियर पर:

27 दिसंबर 1965 को जन्मे 'सलमान खान' आज 51 साल के हो गए हैं। उनके पिता अभिनेता और पटकथा लेखक 'सलीम खान' और मां 'सुशीला चरक' हैं। हेलेन सलमान की सौतेली मां  है। सलमान के दादा अफगानिस्तान से भारत चले आए थे और इंदौर में आकर बस गए थे। सल्लू भाई ने अपने करियर की शुरूआत पहली फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की, जो 1988 में आई थी, इस फिल्म में उनकी आवाज को डब किया गया  था। उसके बाद उनकी दूसरी फिल्म 'मैंने प्यार किया' आई, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी, इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। यह फिल्म अंग्रेजी और स्पेनिश भाषा में भी डब की गई थी। सलमान खान के पिता खुद ए‍क अभिनेता है, मगर उन्‍होनें अपने संघर्ष के समय पिता का नाम इस्तेमाल कभी नहीं किया। सल्‍लू की दूसरी फिल्म "मैंने प्यार किया" के रिलीज़ के बाद वह 6 महीने के लिए बेरोज़गार भी रहे थे, सलमान ने अपने करियर में असफलता के कई दौर देखे, लेकिन वक्त रहते वे लोगों के दिल मे जगह बनाने मे कामयाब रहे, सलमान ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्‍में दी.

एक ऩजर उनकी सुपरहिट फिल्मों पर:-

 

Release Year

 

                 Films

1994 अंदाज़ अपना अपना, हम आपके हैं कौन
1997  जुड़वा, दीवाना मस्ताना
1999 बीवी नंबर 1, हम साथ साथ हैं, सिर्फ तुम
2000 चल मेरे भाई, कहीं प्यार ना हो जाए
2005 नो एंट्री
2007 साथी, मैरीगोल्ड
2010 दबंग
2011 रेडी, बॉडीगार्ड  
2012 दबंग 2, एक  था टाइगर
2014 किक
2015 बजरंगी  भाईजान, प्रेम रतन धन पायो
2016 सुल्तान

आज के वक्‍त में सलमान एक बड़ा ब्रांड हैं, फिल्‍म उनके होने से चलती है, जिस फिल्‍म से उनका नाम जुड़ जाता है, वो फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल कर जाती है।

Photo Coutesy:Colorstv.com
Photo Coutesy:Colorstv.com

इस साल रिलीज हुई फिल्‍म 'सुल्‍तान' ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए। हाल ही में सुपर स्टार सलमान खान छोटे परदे के जरिये अपने प्रशंसकों से जुड़े हैं, कलर्स टेलीविज़न के सबसे बडे रियलिटी शो बिग बॉस को सलमान खान ही होस्ट कर रहे हैं, वो पिछले 5 सालों से बिग बॉस होस्ट कर रहे है, अभी हाल ही में सलमान द्वारा एक प्रतिभागी ‘प्रियंका जग्गा’ को उसके अनुचित व्यव्हार के कारण घर से बाहर निकाले जाने की घटना ने काफी सुर्खियां बटोरी,ये ख़बर  इसलिए भी बड़ी हो गयी, क्योंकि सलमान ने सेट पर ही ये ऐलान भी कर दिया, कि "अगर प्रियंका जग्गा कलर्स टीवी के किसी भी शो में दिखाई दी, तो वो कलर्स के साथ कभी काम नहीं करेंगे" सलमान का ये  अंदाज़ उनके चाहने वालों  को बहुत पसंद आया, जहां  एक ओर महिलाओं के प्रति उनका सम्मान दिखा वंहीं दूसरी ओर एक जिम्मेदार नागरिक और एक जिम्मेदार होस्ट होने के नाते उन्होंने शो के दर्शको से शो के प्रतिभागियों द्वारा हुए अभद्र व्यव्हार पर माफी भी मांगी ! सलमान ने अपने प्रशंसको का उनकी दुआंओं के लिए शुक्रिया अदा किया उन्होंने कहा, कि बस अगला साल इस साल से बेहतर हो यही सोचता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *