MCD चुनाव 2017 : आम आदमी पार्टी ने जारी की 109 उम्मीदवारों की सूची

आम आदमी पार्टी ने  दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए दिल्ली इकाई में 109 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पहली सूची में 109 वार्डों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. इन 109 में से 46 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं. पार्टी ने इन 46 के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला उम्मीदवारों को उतारा है. पार्टी का कहना है कि 109 उम्मीदवारों में से 64 पार्टी के युवा चेहरे हैं.

पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पाण्डेय ने इस संबंध में जानकारी दी है कि सभी 272 वार्डों में कार्यकर्ताओं की बैठकें बुलाकर उम्मीदवारों के नामों पर लगातार चर्चा की जा रही है. जिन उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, उनके नामों पर कार्यकर्ताओं के अलावा स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने विचार किया और इसके बाद चयनित संभावित उम्मीदवारों की सूची पार्टी की पीएसी के समक्ष रखी गई. पीएसी ने आज विचार के लिए रखे गए सभी 109 वार्डों के उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दे दी. दिलीप पाण्डेय ने बताया की बाकी वार्डों में भी उम्मीदवारों को चुनने की प्रकिया जारी है और जल्द ही सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

दिलीप पाण्डेय ने कांग्रेस एवं बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने दिल्ली के नगर निगमों में पिछले बीस सालों में भ्रष्टाचार का जो साम्राज्य कायम कर रखा है उसे दिल्ली के लोग इस बार झाड़ू चलाकर सफा करेंगे.

देखें पूरी सूची :-

MCD Election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *