CRPF जवान ने पीएम मोदी को वीडियो के जरिए बताया दर्द, कहा- हमारे साथ भेदभाव क्यों

सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह का वीडियो सामने आ गया है. इस जवान ने इस वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री मोदी से गुजारिश की है कि जो सुविधाएं सेना के जवानों को मिलती हैं वही पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी मिलनी चाहिए .इनका कहना है कि जब इनके भी जवान सरहद पर गोली खाते हैं और देश के भीतर आतंकवादियों और माओवादियों से लड़ते हैं तो फिर सुविधाओं के मामले में उनके साथ भेदभाव क्यों किया जाता है.
वीडियो में जवान ने कहा हैं कि देश के पीएम मोदी तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं. हम सीआरपीएफ वाले लोग इस देश में कौन-सी ड्यूटी है, जो नहीं करते. लोकसभा चुनाव से लेकर ग्राम पंचायत चुनाव तक मे ड्यूटी करते हैं. भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों को मिलने वाली सुविधाओं में इतना अंतर है कि आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे. हमारे दुख को समझने वाला कोई नहीं है.

सेना को पेंशन की सुविधा मिलती है, हमारी पेंशन भी बंद हो गई हैं . 20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे. एक्स सर्विस मैन का कोटा, कैंटीन और मेडिकल की सुविधा भी नहीं है. सेना को मिल रही सुविधाओं से हमें आपत्ति नहीं है, उन्हें मिलनी चाहिए. लेकिन हमारे साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है.
आपको बता दें कि 2004 के बाद से पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों को पेंशन नहीं दी जाती और न ही आतंकवादी कार्रवाई में मरने के बाद शहीद का दर्जा दिया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *