LOC से सटे इलाकों में गोलीबारी जारी, सीमा पर तनाव का माहौल

नियंत्रण रेखा यानी LOC  पर  पाकिस्तान की अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बीते पिछले चार दिनों से लगातार LOC  से सटी भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी जारी है. बुधवार यानी आज सुबह भी पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी और फायरिंग जारी रही.

 

 

पाकिस्तानी सेना की ओर से भारतीय जवानों के शव से बर्बरता किए जाने और कुलभूषण जाधव के मामले को लेकर सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, पाकिस्तानी गोलाबारी और फायरिंग के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर के रजौरी जिले के करीब 1,700 लोगों को अपने घर छोड़कर बाहर जाना पड़ा हैं, पाकिस्तान सेना ने LoC से सटे रजौरी जिले में रातभर गोले दागे. पाकिस्तानी गोलाबारी और फायरिंग से करीब  10 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

 

 

 

13 मई को पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर मोर्टार दागे थे, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई थी, जबकि तीन जख्मी हो गए थे. पिछले एक सप्ताह से पाकिस्तान की ओर से LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) से सटे रजौरी और जम्मू जिले में गोलीबारी जारी है. हाल ही में पाक  की गोलाबारी में नौशेरा में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि उसके पति समेत दो लोग जख्मी हो गए थे.

 

 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिसतान LoC से सटे नौशेरा सेक्टर में छोटे और ऑटोमेटिक हथियारों के अलावा 82MM और 20MM मोर्टार से अंधाधुंध फायरिंग कर रहा है. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना की ओर से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. फिलहाल फायरिंग जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *