पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में दो जवान शहीद, गृह मंत्री ने बुलाई मीटिंग

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने सीमापार से रॉकेट दागे और फायरिंग की, जिसमें दो जवान (एक बीएसएफ और एक सेना) शहीद हुए हैं. एक बीएसएफ जवान घायल हुआ है. उधर, जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर राजनाथ सिंह ने दिल्ली में हाईलेवल मीटिंग बुलाई है.  पिछले काफी समय से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है.

पाकिस्तानी सेना प्रमुख का विवादित बयान
उल्लेखनीय है कि कश्मीर पर पाकिस्तान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की सियासी लड़ाई में मदद जारी रखेंगे. पाक सेना प्रमुख ने लाइन ऑफ कंट्रोल के दौरे के वक्त ये बात कही. इस दौरान उन्होंने भारत पर सीज़फ़ायर तोड़ने का आरोप लगाया और अपने सैनिकों को हर हालत का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा. पाकिस्तान खुले तौर पर कश्मीर में आतंकियों को हथियार, फंड और घुसपैठ में मदद करता आया है, लेकिन समय समय पर ऐसे बयान देता रहता है.

हाफिज सईद की नजरबंदी 90 दिन बढ़ी
वहीं मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफ़िज़ सईद की नज़रबंदी को 90 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. पाकिस्तान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय दबाव की वजह से हाफ़िज़ सईद को नज़रबंद किया था.
उसकी नज़रबंदी रविवार रात ख़त्म होने वाली थी लेकिन उसके पहले ही नज़रबंदी की समय सीमा बढ़ा दी गई. 30 जनवरी से हाफ़िज़ सईद को लाहौर में नज़रबंद किया गया है. मीडिया के मुताबिक- ट्रंप सरकार के दबाव की वजह से हाफ़िज़ को नज़रबंद किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *