पंजाब में अमरिंदर सिंह ने 9 मंत्रियों के साथ ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, सिद्ध भी कैबिनेट में शामिल

पंजाब मे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज 9 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. नवजोत सिंह ने भी पंजाब में कैबिनेट मंत्री के पद पर शपथ ली, शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हुए.

sIHU

11 मार्च को राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दिन अपना 75वां जन्मदिन मनाने वाले सिंह ने राज्य के 26वें मुख्यमंत्री के तौर पर नौ मंत्रियों के साथ शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह सुबह दस बजे शुरु हुआ और पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर राजभवन में अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाई. राज्य में अधिकतम 18 मंत्री बनाये जाने की खबर थी. आपको बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं. खबर ये भी है कि अमरिंदर सिंह बाद में कैबिनेट का विस्तार भी कर सकते हैं.

सिद्धू ने ब्रह्म मोहिंद्र के बाद दूसरे नंबर पर कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इनके अलावा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, समेत कुल नौ मंत्रियों ने शपथ ली. इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर राज्‍य के 26वें मुख्‍यमंत्री बने. राज्य में अधिकतम 18 मंत्री बनाये जा सकते हैं. विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *