श्रीनगर उपचुनाव में भारी हिंसा, 8 लोगों की मौत, वोटिंग सिर्फ 7 फीसदी

आज यानी रविवार को देश के नौ राज्यों में 10 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग हो रही है. इन सीटों के नतीजों का ऐलान 13 अप्रैल को किए जाएंगे. एक MP और 10 MLA चुनने के लिए वोटिंग जारी हैं.

कहां जारी हैं वोटिंग :-

असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले की अटेर और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा.

श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक वोटिंग के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसीलिए श्रीनगर में  इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं, लोकसभा सीट के लिए रविवार को मतदान समाप्त होते ही इंटरनेट पर रोक हटा दी जाएगी. इस चुनावी सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और सत्तारूढ़ पीडीपी के नाजिर खान के बीच सीधा मुकाबला है.

मध्य प्रदेश:  उप चुनाव के लिए रविवार सुबह से मतदान जारी है. 264 पोलिंग बूथों पर दो लाख एक हजार 193 मतदाता वोटिंग करेंगे.

झारखंड : लिट्टीपाड़ा उपचुनाव में वोटिंग जारी है. बूथों पर वोटरों की कतार लगने लगी है. एक अनुमान के मुताबिक एक लाख 90 हजार से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें करीब एक लाख से अधिक आदिवासी वोटर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *