बीएसएनएल (BSNL) ने अनलिमिटेड कॉल के लिए पेश किया नया प्लान

टेलिकॉम कंपनियों एक के बाद एक नए प्लान पेश कर एक दूसरे को होड देने का चक्कर ने जमकर आम आदमी को काफी लाभ पहुचा रहे है, जिसमें अनलिमिटेड कॉल और मेसेजस के अलावा सस्ता या फ्री मोबाइल इंटरनेट दिया जा रहा है रिलायंस जियो (Jio) को  टक्कर देने के लिए वोडाफोन ,एयरटेल (Airtel) के बाद आब बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहको को लुभाने के नया प्लान लेकर आया हैं.. इस बार नया ऑफर है बीएसएनएल का हैं, जो रविवार और रात्रि अवधि में की जाने वाली अनलिमिटेड कॉल्स के लिए महज 49 रुपए ले रही है.

बीएसएनएल की स्कीम के बारे में सबसे गौर करने वाली बात यह है कि यह प्लान केवल लैंडलाइन से की जाने वाली कॉल्स पर लागू होगा. पुराने प्लान के तहत हर महिने का किराया 99 रुपए हुआ करता था जिसे अब घटाकर 49 रुपए कर दिया है. कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया कि लैंडलाइन(बेसिक) सेवा के इस आफर की  कोशिश नए ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने यह ‘एक्सपीरियंस लैंडलाइन 49’ प्लान लेकर आई हैं.

 

बीएसएनएल कंपनी के, 3 फरवरी को किए गए ट्वीट के मुताबिक,  3g मोबाइल इंटरनेट प्लान में कंपनी ने लगभग तीन चौथाई कटौती करने का निर्णय किया हैं. इस कटौती से कंपनी के एक विशेष पैक में एक जीबी डेटा की लागत 36  रुपये तक कम कर दी गई है. कंपनी के मुताबिक,  ‘बाजार में उपलब्ध मौजूदा डेटा एसटीवी पर चार गुना अतिरिक्त डेटा की पेशकश करेन का फैसला किया है.’ इसके नए प्लान के अनुसार 291 रुपए के प्लान में अब ग्राहकों को 28 दिन की वेलिडिटी के साथ 8जीबी डेटा मिलेगा. बात अगर पहले की करें तो पहले इसमें 2जीबी डेटा मिलता था. अब 78 रुपए के प्लान में दोगुना यानी 2जीबी डेटा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *