विपक्ष चर्चा से भागना चाहता है, हिम्मत हो तो चर्चा करो- बीजेपी

नोटबंदी के फैसले को पूरा एक महीने पूरे होने जा रहा है, मगर नोटबंदी को लेकर अब तक संसद में गतिरोध जारी है। आज भी लोकसभा और राज्‍यसभा में हंगामेदार शुरुआत हुई। लोकसभा में कांग्रेस ने केन्‍द्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का विरोध जताया, तो वहीं दूसरी तरफ राज्‍यसभा में बीजेपी के सांसदों ने भी नारेबाजी की। हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है।
राज्‍यसभा में बीजेपी के सांसदों ने नोटबंदी के मामले को लेकर नारेबाजी की और नारा लगाया, कि 'हिम्मत हो तो चर्चा करो'। केंद्रीय वित्त मंत्री 'अरुण जेटली' ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, कि साफ दिख रहा है कि विपक्ष चर्चा से भागना चाहता है और बिना किसी वजह के संसद की कार्यवाही में बाधा डाल रहा है। साथ ही जेटली ने कहा, कि मीडिया में कवरेज के लिए विपक्ष संसद की कार्यवाही में बाधा डाल रहा है। वहीं दूसरी कांग्रेस के नेता 'गुलाम नबी आजाद' ने सरकार पर हमला बोलते हुए, कहा कि नोटबंदी के फैसले से क्या हासिल हुआ. एक महीने हो गया हैं और 84 लोगों की लाइनों में लगकर मौत हो चुकी है।
इन सबके बीच नरेन्‍द्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में नोटबंदी के फैसले पर सख्त संदेश दिया है। मोदी ने पार्टी के सभी नेताओं से जनता के बीच जाकर नोटबंदी के फायदों, डिजिटाइजेशन और कैशलेस इकोनॉमी के बारे में जानकारी देने को कहा है। पीएम मोदी ने यह कहा, कि जैसे आप चुनाव प्रचार के लिए लोगों के बीच जाते हैं वैसे ही इस कदम के बारे में जाकर लोगों को जानकारी दी। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी पर संसद में बहस नहीं करने देने और गतिरोध पैदा करने को लेकर विपक्षी दलों की निंदा की है।
दरअसल, कार्यवाही से पहले ख़बर आ रही थी, कि कांग्रेस पार्टी के रुख में थोड़ी नरमी आती दिख रही है। इसी के चलते आज लोकसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा शुरू होने की संभावना है।
आप को बता दें, विपक्ष सर‍कार के फैसले का पूरा विरोध कर रहा है, मगर वहीं केन्‍द्र सरकार ने ये साफ कर दिया है, कि वह हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है, लेकिन नोटबंदी का फैसला वापस नहीं लिया जाएगा।

Read this also: http://www.dailyaddaa.com/news/congress-party-soften-its-stand-may-today-start-on-demonetization-in-lok-sabha/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *