‘आप’ ने चुनाव आयोग को बताया ‘धृतराष्ट्र’, बीजेपी ने दर्ज कराई एफआईआर

साल 2017 के दिल्ली नगर निगम के चुनाव में नए विवाद जन्म ले रहे हैं.  आम आदमी पार्टी जहां बीजेपी, कांग्रेस के साथ-साथ चुनाव आयोग पर भी आरोपों की बरसात कर रही है वहीं इसके जवाब में बीजेपी ने भी सख्त रुख अपना लिया है. ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत का मामला चुनाव आयोग को 'धृतराष्ट्र' का उदाहपण देने तक चला गया है. इसके लिए आप ने होर्डिंग तक लगा दिए. इस पर बीजेपी ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया है.

दिल्ली बीजेपी ने शनिवार कहा कि उसने चुनाव आयोग को ‘धृतराष्ट्र’ बताने और आप द्वारा गुमराह करने वाले होर्डिंग लगाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने बताया कि पार्टी की कानूनी समिति ने संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग में भी अलग से एक शिकायत दर्ज कराई गई है.

मनोज तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शिकायत में केजरीवाल के उस बयान पर आपत्ति जताई गई है, जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र और भाजपा को दुर्योधन कहा था.’’

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन करने और संपत्ति को विरूपित करने के मामले में प्रशासन ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. शाहदरा जिला पुलिस ने एमसीडी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के पोस्टर चिपकाकर संपत्ति को विरूपित करने के आरोप में एक दिन में 16 प्राथमिकी दर्ज की हैं.

पुलिस ने गुरुवार को 16 FIR दर्ज कीं. इनमें कुछ में उम्मीदवारों के नाम भी दर्ज हैं. सूत्रों का दावा है कि प्राथमिकियों में नामजद अधिकतर उम्मीदवार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के हैं.

एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार का सिलसिला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. चुनाव प्रचार में जुटे प्रत्याशी और उनके समर्थक तय नियमों को तोड़ने से भी बाज नहीं आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *