बॉलीवुड के ‘बिहारी बाबू’ के जन्‍मदिन के मौके पर जाने कुछ खास बातेः-

एक एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर, मिनिस्टर, सिंगर के तौर पर हजारों लोगों के दिल पर राज करने वाले 'बिहारी बाबू' यानी शत्रुघ्न सिन्हा का आज जन्मदिन है. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का जन्म 9 दिसंबर 1945 को बिहार के पटना शहर में हुआ था. शत्रुध्‍न ने हिन्‍दी फिल्‍म जगत को एक से बढ़कर एक फिल्‍म दी और हजारों लोगों का दिल जीत लिया, जैसें 'मेरे अपने', 'कालीचरण', 'विश्वनाथ', 'दोस्ताना', 'नसीब', 'काला पत्थर', आदि.

Image Courtesy: Twitter
Image Courtesy: Twitter

आइए जन्‍मदिन के मौके पर जानते है उनके बारे कुछ खास बातेः-
- शत्रुघ्न पटना साइंस कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद पुणे के 'फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' से पढ़ाई की. एफटीआईआई में आज भी शत्रुघ्न सिन्‍हा के नाम पर डिप्लोमा कोर्स करने वाले स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप दी जाती है.
- शत्रुध्‍न ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत अभिनेता देव आनंद की फिल्म 'प्रेम पुजारी' में एक पाकिस्तानी मिलिट्री अफसर का किरदार निभाकर की थी.
- अभिनेता शत्रुघ्न ने पूर्व मिस यंग इंडिया पूनम को चलती हुई ट्रेन में फिल्म 'पाकीजा' के डायलॉग 'अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा...' को कागज पर लिखकर प्रोपोज किया था. उस के बाद दोनो ने शादी कर ली और फिर उनके दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई. सोनाक्षी सिन्‍हा बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री है.
- बिहारी बाबू ने फिल्म जगत के साथ-साथ राजनीति में कदम रखा और आज बिहार के पटना साहिब से बीजेपी सासंद हैं.

Read this also : http://www.dailyaddaa.com/entertainment/wishing-miss-beautiful-smile-diya-mirza-a-very-happy-birthday/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *